लीग ऑफ लीजेंड्स कुप्रबंधन की स्थिति में पूर्व ईजी प्रो डैनी के साथ क्या हुआ? - Click This Blog India (Hindi) (2024)

लीग ऑफ लीजेंड्स कुप्रबंधन की स्थिति में पूर्व ईजी प्रो डैनी के साथ क्या हुआ? - Click This Blog India (Hindi) (1)

काइल सकामकी, जिन्हें डैनी के नाम से भी जाना जाता है, 2022 में एक उभरते हुए सितारे थे और पहले लीग ऑफ़ लीजेंड्स संगठन ईजी (ईविल जीनियस) के लिए खेलते थे। सिर्फ़ 19 साल की उम्र में, वह पहले से ही प्रशंसकों के पसंदीदा थे और उन्हें LCS में सबसे होनहार संभावनाओं में से एक माना जाता था, और आने वाले वर्षों में उत्तरी अमेरिका के शीर्ष ADC में से एक बनने की उम्मीद थी।

हालाँकि, जब से EG ने 2022 LCS समर स्प्लिट के ब्रैकेट चरण में लीग ऑफ़ लीजेंड्स संगठन TL (टीम लिक्विड) को हराया है, डैनी 2022 विश्व चैम्पियनशिप के लिए टीम के क्वालीफ़ाई करने के बावजूद, शुरुआती लाइनअप का हिस्सा नहीं रहे हैं। इससे डैनी और EG के इर्द-गिर्द अफ़वाहें फैल गई हैं, जिसमें प्रशंसक उनकी अनुपस्थिति और संगठन के शीर्ष अधिकारियों द्वारा संभावित कुप्रबंधन या अनुचित व्यवहार पर सवाल उठा रहे हैं।

हाल ही में, डैनी की स्थिति और ईजी द्वारा उसके साथ किए गए व्यवहार के बारे में चिंताजनक जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आई, जिससे लीग ऑफ लीजेंड्स समुदाय में हलचल मच गई।

पूर्व प्रो लीग ऑफ लीजेंड्स खिलाड़ी डैनी और ईजी कुप्रबंधन पर पूरी जानकारी

6 सितंबर को, ईविल जीनियस ने घोषणा की कि मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण डैनी प्रतिस्पर्धी खेल से ब्रेक लेंगे। हालाँकि, तब से, अंदरूनी सूत्रों ने दावा किया है कि उनके स्वास्थ्य की इस हद तक उपेक्षा की गई कि वे थके हुए घर लौट आए।

डैनी के जाने के बाद, ईजी के सीईओ ने घोषणा की कि टीम 2023 एलसीएस स्प्रिंग स्प्लिट के लिए एक नए एडीसी की भर्ती करेगी, लेकिन संगठन डैनी का समर्थन करना जारी रखेगा। इस घोषणा ने लीग ऑफ लीजेंड्स समुदाय को आश्चर्यचकित कर दिया है कि डैनी जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी क्यों नहीं शुरू होगा, और क्या संगठन अपने खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए पर्याप्त प्रयास कर रहा है।

2022 LCS और MSI स्प्रिंग और समर स्प्लिट्स के दौरान डैनी की स्थिति

डैनी गंभीर मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे और अंततः उन्हें ऑटिज्म का पता चला क्योंकि उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उनकी सेहत के बारे में चिंताओं के बावजूद, उनकी टीम ईविल जीनियस (ईजी) ने एक उभरते सितारे के रूप में उनकी क्षमता और उनके ब्रांड के मूल्य के कारण उन्हें अपने साथ रखने के लिए संघर्ष किया।

हालांकि, कोरिया में 2022 एमएसआई टूर्नामेंट के दौरान, व्यस्त कार्यक्रम और प्रदर्शन टीम से ऑन-साइट समर्थन की कमी के कारण डैनी की तबीयत खराब हो गई। नियमित सत्र के दौरान उनके एकांतवास और बिगड़ते प्रदर्शन ने उनकी सेहत को लेकर और चिंताएँ बढ़ा दीं, लेकिन वरिष्ठ प्रबंधन और अधिकारियों ने उनकी बेहतर देखभाल करने में बहुत कम रुचि या भागीदारी दिखाई।

उनकी स्थिरता के बारे में चिंताओं के बावजूद, टीम को लगा कि वह खेलना जारी रख सकते हैं, लेकिन टीएसएम के खिलाफ मैच के दौरान उनकी हालत खराब हो गई और मानसिक तनाव के कारण वह खेल में भाग लेने में असमर्थ हो गए।

हालांकि प्रबंधन को टीएल के खिलाफ श्रृंखला के दौरान डैनी के दर्दनाक अनुभव के बारे में पता था, फिर भी प्रबंधन ने उन्हें खेलने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसके कारण अंततः उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

घर लौटने के बाद डैनी की स्थिति

जब 19 वर्षीय पूर्व पेशेवर लीग ऑफ लीजेंड्स खिलाड़ी घर लौटा, तो उसे कई तरह की स्वास्थ्य समस्याएं थीं और उसका वजन भी बहुत कम था। डॉक्टर ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन डैनी ने घर पर ही इलाज करवाना चुना क्योंकि उनका मानना ​​था कि उनके लक्षण अप्रिय वातावरण के संपर्क में आने के कारण थे।

https://www.youtube.com/watch?v=8oMAbYC3gfw

डैनी के परिवार को उनकी बिगड़ती सेहत से झटका लगा, क्योंकि उन्हें लगा था कि वह एक साल से ठीक चल रहे थे। अपने परिवार के साथ घर पर महीनों तक इलाज करवाने के बाद, डैनी लोगों की नज़रों से ओझल हो गए, जिसके कारण LCS प्लेयर्स एसोसिएशन (LCSPA) और उनके परिवार के बीच विवाद हो गया।

ईजी पर डैनी के परिवार को खिलाड़ियों के संघ से संपर्क करने से रोकने का भी आरोप लगाया गया था। ईजी के कोच ने कथित तौर पर डैनी के परिवार से संपर्क किया और उन्हें अंतिम उपाय के रूप में एलसीएसपीए से मदद लेने के लिए प्रोत्साहित किया। ईजी ने कथित तौर पर कोच को नौकरी से निकाल दिया, लेकिन बाद में यह बताया गया कि कोच को इस कारण से नहीं निकाला गया था और दंगा की जांच में ईजी द्वारा गलत काम करने का कोई सबूत नहीं मिला। हालांकि, सूत्र ने दावा किया कि कोच को डैनी के परिवार को जानकारी का खुलासा करने के लिए नौकरी से निकाले जाने का डर था, जो ईजी में संभावित रूप से खतरनाक आंतरिक संस्कृति का संकेत देता है।

ईजी के एलसीएस स्टाफ के आसपास के स्रोतों के साथ, मैंने उन घटनाओं और निर्णयों की एक अत्यंत विस्तृत समयरेखा तैयार की है, जिसके कारण डैनी की चौंकाने वाली सेवानिवृत्ति हुई। पढ़ें: https://t.co/LBNY8mdq2i pic.twitter.com/11o651BI3P

– अर्श  NAmen (@arshgoyal13) 4 मार्च, 2023

ईजी एलसीएस स्टाफ के आसपास के सूत्रों से मैंने उन घटनाओं और निर्णयों की एक विस्तृत समयरेखा तैयार की है, जिसके कारण डैनी को चौंकाने वाला इस्तीफा देना पड़ा। पढ़ें: bit.ly/3Jeific https://t.co/11o651BI3P

डैनी के नवीनतम बयान में इन दावों का जिक्र किया गया है और ईजी के कंटेंट क्रिएटर के रूप में उनकी नई भूमिका का खुलासा किया गया है।

ईजी के भीतर आंतरिक उथल-पुथल और उनके कर्मचारियों के बीच सांस्कृतिक मतभेद

अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, ईजी प्रबंधन में गेमिंग संस्कृति या समुदाय की समझ का अभाव है।

इसके अलावा, यह बताया गया कि ईजी ने सोशल या एग्जीक्यूटिव टीम के एक सदस्य को भेजने के बजाय एमएसआई लीग ऑफ लीजेंड्स 2022 फाइनल इनोवेशन डायरेक्टर के लिए अपने एक स्टाफ पद का इस्तेमाल किया। सीआईओ को साझेदारी व्यवस्था और अन्य गतिविधियों पर काम करने के लिए भेजा गया था, जिसके लिए एक वरिष्ठ स्टाफ सदस्य की आवश्यकता थी, साथ ही ईजी एमएसआई सामग्री के छोटे वीडियो और चित्र शूट करने के लिए भी भेजा गया था।

मामले को बदतर बनाने वाली बात यह है कि कोरिया पहुंचने पर सीआईओ को लगभग तुरंत ही कोविड-19 संक्रमण हो गया, जिसकी सूचना सामाजिक सेवाओं या कार्यकारी कर्मचारियों को नहीं दी गई।

अर्श गोयल के एक अन्य सूत्र ने 2022 के अंत में आयोजित एक कंपनी पार्टी का वर्णन किया, जिसके कुछ ही दिनों बाद ईजी ने मॉन्स्टर एनर्जी के साथ अपने प्रायोजन के नुकसान के कारण 14 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। इस सूत्र के अनुसार, “सिएटल में अधिकारियों को… साल के अंत के जश्न में हंसते और मुस्कुराते हुए देखना परेशान करने वाला था।”

डैनी और ई.जी. स्थिति पर समुदाय की प्रतिक्रिया

डैनी की स्थिति का खुलासा होने के बाद, लीग ऑफ लीजेंड्स समुदाय हैरान रह गया और खिलाड़ी के लिए समर्थन दिखाने के लिए एकजुट हो गया। डैनी को लीग ऑफ लीजेंड्स कंटेंट क्रिएटर्स और ईस्पोर्ट्स समुदाय से प्यार, करुणा और समर्थन मिला है।

हालांकि, समुदाय ने ईजी और संगठन के वरिष्ठ प्रबंधन द्वारा स्थिति को संभालने के तरीके की भी कड़ी आलोचना की। लीग ऑफ लीजेंड्स के एक प्रमुख कंटेंट क्रिएटर और सी9 के पूर्व मुख्य कोच एलएस ने इस घोटाले से उबरने की ईजी की क्षमता पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि इसने संगठन की प्रतिष्ठा को बहुत नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने ईजी और जी2 की स्थिति के बीच समानताएं बताईं, जिसे अपने पूर्व संस्थापक, सह-मालिक और सीईओ ओसेलॉट के कारण अतीत में लीग ऑफ लीजेंड्स समुदाय से आलोचना मिली थी।

लीग ऑफ लीजेंड्स कुप्रबंधन की स्थिति में पूर्व ईजी प्रो डैनी के साथ क्या हुआ? - Click This Blog India (Hindi) (2024)
Top Articles
Latest Posts
Article information

Author: Duane Harber

Last Updated:

Views: 5752

Rating: 4 / 5 (71 voted)

Reviews: 94% of readers found this page helpful

Author information

Name: Duane Harber

Birthday: 1999-10-17

Address: Apt. 404 9899 Magnolia Roads, Port Royceville, ID 78186

Phone: +186911129794335

Job: Human Hospitality Planner

Hobby: Listening to music, Orienteering, Knapping, Dance, Mountain biking, Fishing, Pottery

Introduction: My name is Duane Harber, I am a modern, clever, handsome, fair, agreeable, inexpensive, beautiful person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.